वाणिज्य कर विभाग में उठी 2480 चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों को भरने की मांग , मुख्य सचिव के आदेश के बावजूद विभागीय अधिकारी कर रहे हीलाहवाली

वाणिज्य कर विभाग में 2480 चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पद :वाणिज्य कर विभाग में लगभग 2480 चतुर्थ श्रेणी के पद रिक्त हैं। लेकिन मुख्य सचिव के आदेशों के बावजूद विभागीय अधिकारियों हीलाहवाली कर रहे हैं। यूपी चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ विरोध में धरना-प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहा है। यूपी चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ के महामंत्री सुरेश सिंह यादव ने कहा कि विभाग में लगभग 2480 चतुर्थ श्रेणी के पद रिक्त हैं।

इसको लेकर एडिशनल कमिश्नर (प्रशासन) को 22 सूत्री ज्ञापन सौंपा गया था। जिसमें मांग की गई थी कि विभाग में सभी संवर्गों पर पदोन्नति की जा चुकी है। लेकिन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी, मुख्य सचिव शासन द्वारा कईबार पदोन्नति से संबंधित आदेश किए हैं।
जबकि 300 पद चतुर्थ श्रेणी से तृतीय श्रेणी में 20 फीसदी कोटे के हिसाब से रिक्त हैं। जबकि 20 फीसदी कोटे के हिसाब से 60 पदों पर पदोन्नति होनी है। लेकिन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों पर उन आदेशों को लागू नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने विभागीय आवासों की मरम्मत में की जा रही धांधली की भी जांच कराने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि 22 सूत्री मांग पत्र पर जल्द ही विचार करके लागू किया जाए नहीं तो प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Comment