Share with friends

यूपी सरकार का अगला बजट होगा युवाओ को समर्पित , प्रदेश सरकार देगी सरकारी क्षेत्र में पांच लाख नौकरियां :: सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 68 वर्ष बाद पहली बार मनाए गए तीन दिवसीय यूपी दिवस के समापन समारोह में युवाओं के लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का अगल बजट युवाओं को समर्पित होगा। प्रदेश सरकार सरकारी क्षेत्र में पांच लाख नौकरियां उपलब्ध कराएगी ताकि प्रदेश से युवा प्रतिभाएं पलायन न करें।

मुख्यमंत्री योगी ने अवध शिल्प ग्राम में आयोजित यूपी दिवस समारोह में प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह आयोजन राज्यपाल राम नाईक की प्रेरणा से संभव हुआ है। योगी ने समारोह में प्रदेश की तरक्की के लिए युवाओं द्वारा दिए गए सुझावों पर अमल का भरोसा दिलाया। कहा कि वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट योजना लोगों के आकर्षण का मुख्य केंद्र बनी है।

प्रदेश सरकार उद्यम के लिए बजट में विशेष प्रावधान करने जा रही है। इस योजना के तहत मंडलवार उद्यम के हर क्षेत्र को प्रोत्साहित किया जाएगा। योगी ने कहा कि पिछला वर्ष किसानों को समर्पित था। यह वर्ष युवाओं को समर्पित होगा। युवाओं से जुड़ी योजनाओं में एक लाख करोड़ रुपये खर्च करने की तैयारी है। देश में 60 करोड़ युवा हैं, इनमें उप्र में सर्वाधिक 12 करोड़ युवा हैं।

योगी ने कहा कि ई-संदेश कार्यक्रम के जरिए प्रत्येक सप्ताह प्रदेश की योजनाओं के लिए एक पेज होगा। समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि यूपी दिवस मनाने के उनके सुझाव पर योगी व प्रदेश सरकार ने अमल किया, जिससे बेहद प्रसन्नता हुई। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश का युवा प्रदेश का एजेंडा तैयार करे। यह अनोखा प्रयोग हुआ है। युवा संगम के जरिए युवाओं ने अहम सुझाव दिए हैं, जिन पर अमल कराया जाएगा। मुख्यमंत्री व राज्यपाल ने समापन समारोह में बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, कुश्ती खिलाड़ी साक्षी मलिक व जिमनास्ट दीपा करमाकर को एक-एक करोड़ रुपये व प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया।

Leave a Comment