अधीनस्थ सेवा चयन आयोग करेगा सपा शासन काल से चल रही 24 हज़ार भर्तियों को आगे बढ़ाने में आने वाली समस्याओ को जल्द ही दूर , जल्द ही शुरू होंगी रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पिछले शासन काल से चल रही भर्तियों को आगे बढ़ाने में आने वाली समस्याओं को जल्द ही दूर करेगा। इन भर्तियों में कई पर जांच चल रही है। भाजपा सरकार में गठित इस आयोग की पहली बैठक 31 जनवरी को होने जा रही है। इसमें भर्तियों को आगे बढ़ाने की रूपरेखा तय की जाएगी। आयोग अगले महीने भर्तियों के विज्ञापन भी जारी सकता है।

गौरतलब है कि पिछली सरकार की लगभग 24 हजार भर्तियां लंबित हैं। इनमें कुछ की विजलेंस जांच चल रही है। आयोग में कोरम के अभाव की वजह से इन भर्तियों को आगे बढ़ाया नहीं जा सका। अब अध्यक्ष सीबी पालीवाल व अन्य चार सदस्यों की नियुक्ति के बाद कोरम का संकट नहीं रह गया है। इस वजह से भर्तियों पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।
अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने बताया कि 31 जनवरी को आयोग की बैठक में नए आ रहे अधियाचनों के बारे में भी विचार किया जाएगा। लगभग बीस हजार अधियाचन आए हैं। उन्होंने बताया कि आयोग के रिक्त पदों को भरने के लिए शासन को पत्र पहले ही भेजा जा चुका है। इन पदों के भरने से रिक्त प्रक्रिया को रफ्तार मिल सकेगी।

Leave a Comment