Share with friends

अगले तीन सालो में मिलेगी पांच लाख से अधिक युवाओ को प्रदेश में सरकारी नौकरियां , शिक्षा और पुलिस विभाग में भर्तियों के साथ हुई शुरुवात ,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर:

5 LAKH VACANCIES IN NEXT 3 YEARS: प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिया है कि अगले तीन साल में पांच लाख से अधिक युवाओं को प्रदेश में सरकारी नौकरियां मिलेंगी। इसकी शुरुआत शिक्षा और पुलिस विभाग में भर्तियों के साथ हो चुकी है। शनिवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के खेल मैदान में आयोजित युवा उद्घोष कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान योगी आदित्यनाथ ने आंकड़ों के साथ बताया कि किस विभाग में कितने पद खाली हैं जिनपर भर्ती प्रक्रिया जारी है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना में प्रशिक्षित 1.40 लाख युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है। इसके तहत छह लाख से अधिक युवाओं का पंजीकरण हुआ था जिनमें 4.5 लाख युवाओं का प्रशिक्षण अब भी जारी है। शिक्षा विभाग में 1.37 लाख शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। पुलिस विभाग में 1.62 लाख पद रिक्त हैं। इनमें पांच हजार पुलिस इंस्पेक्टर और 40 हजार कांस्टेबलों की नियुक्ति शीघ्र होने जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से 1.25 लाख युवाओं को विभिन्न विभाओं में नौकरियां दी जाएंगी। इस हिसाब से अगले तीन साल में प्रदेश के 5.64 लाख युवओं को सरकारी नौकरियां मिलने जा रही हैं। विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने में इन युवाओं की प्रतिभा बहुत काम आएगी।

Leave a Comment