68500 प्राइमरी शिक्षको की भर्ती की लिखित परीक्षा होगी 12 मार्च को आयोजित , 23 जनवरी को जारी होगा विज्ञापन , क्लिक करे और पढ़े भर्ती की पूरी समय सारणी

68500 PRIMARY TEACHER WRITTEN EXAM DATE बेसिक शिक्षा परिषद की सहायक अध्यापक भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा 12 मार्च को कराने की तैयारी है। भर्ती की गाइड लाइंस शासन से जारी होने के तत्काल बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डॉ. सुत्ता सिंह ने परीक्षा की समय सारिणी प्रस्तावित कर दी है। उनका दावा है कि इस पर शासन ने मौखिक सहमति दी है।
परिषद के 68500 शिक्षकों की लिखित परीक्षा कराने का दायित्व शासन ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को सौंपा है।

उन्होंने बताया कि भर्ती का विज्ञापन 23 जनवरी को जारी होगा।
ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण 25 जनवरी को अपरान्ह से शुरू होंगे।
पंजीकरण की अंतिम तारीख पांच फरवरी शाम छह बजे तक रखी गई है।
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख सात फरवरी है।
आवेदन की अंतिम तारीख नौ फरवरी शाम छह बजे तक है।
अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन में की गई त्रुटियों में संशोधन 13 फरवरी को अपरान्ह से 15 फरवरी की शाम छह बजे तक किया जा सकेगा।

इसी तरह से परीक्षा केंद्रों का निर्धारण जिला विद्यालय निरीक्षक छह फरवरी तक करके परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को भेजेंगे। जिले की समिति परीक्षा केंद्रों को 12 फरवरी तक अंतिम रूप देगी।

वहीं, 15 फरवरी तक जिला समिति केंद्रों पर परीक्षार्थियों का आवंटन करके हार्ड व साफ्ट कॉपी 15 फरवरी तक परीक्षा नियामक कार्यालय को उपलब्ध कराएगी। एनआइसी 26 फरवरी को वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड करेगा।
11 मार्च तक मंडल मुख्यालयों पर प्रश्नपत्र पहुंचाए जाएंगे और उन्हें डबल लॉक में रखा जाएगा। 13 मार्च को परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाएं जिले के कोषागारों से परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पहुंचाए जाएंगे।

14 मार्च को लिखित परीक्षा की उत्तर माला वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उस पर 17 मार्च की शाम छह बजे तक आपत्तियां ली जाएंगी। 26 मार्च को संशोधित उत्तर माला वेबसाइट पर जारी की जाएगी। 30 अप्रैल को परीक्षा का परिणाम घोषित होगा।

Leave a Comment