Share with friends

 UPPSC EXAM calender 2018

आयोग ने वर्ष 2018 का कैलेंडर जारी कर दिया है | अगर आप UPPSC की  तैयारी कर रहे हैं तो समय आ गया है अपनी तयारी की गति  तेज़ करने  की – uppsc exam calender 2018

बता दें की लोक सेवा आयोग युवाओं को नौकरियों की सौगात देने जा रहा है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह और जनवरी में आयोग साढ़े बारह हजार से अधिक पदों के लिए विज्ञापन करने की तैयारी में है। दिसंबर में अलग-अलग तरह के 2731 पदों के लिए, जबकि जनवरी के पहले सप्ताह में प्रवक्ता के 9892 पदों के लिए विज्ञापन जारी करने की तैयारी है। प्रवक्ता परीक्षा के लिए सिलेबस करीब दो महीने से तैयार किया जा रहा है। इसे शासन को मंजूरी के लिए दिया गया है। शासन की अनुमति का इंतजार किए बिना आयोग यह विज्ञापन जनवरी में जारी कर देगा।

दिसंबर के अंतिम सप्ताह में आयोग समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी 2017 के 465 पदों के लिए विज्ञापन जारी होगा। इसी सप्ताह प्रदेश के राजकीय पॉलिटेक्निक के शिक्षकों (प्राविधिक प्रवक्ता) 1261 पदों, डेंटिस्ट के 595, ड्रग इंस्पेक्टर के 11 और मेडिकल कॉलेज प्रवक्ता के 399 पदों के लिए भी विज्ञापन जारी करने की तैयारी है। एलटी ग्रेड प्रवक्ता के 9892 पदों के लिए आयोग पहली बार परीक्षा का आयोजन करेगा। पहले यह परीक्षा माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा कराई जाती थी।

आयोग की दो परीक्षाएं इसी महीने : लोक सेवा आयोग की स्टाफ नर्स महिला और सहायक वन संरक्षक परीक्षा इसी महीने होनी है। स्टाफ नर्स महिला के 3390 पदों के लिए परीक्षा 17 दिसंबर और सहायक वन संरक्षक के 137 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 24 दिसंबर को होगा। पहले यह परीक्षा 26 नवंबर को होनी थी।

कैलेंडर यहाँ देखे click here

Leave a Comment