Share with friends

प्राइमरी स्कूलों में इंग्लिश पढ़ाने के लिए लिखित परीक्षा से चयनित होंगे शिक्षक , प्रत्येक ब्लॉक में 05 प्राइमरी स्कूल होंगे अंग्रेजी माध्यम से संचालित , क्लिक करे और पढ़े

WRITTEN EXAM FOR ENGLISH PRIMARY TEACHER  शासन ने अगले शैक्षिक सत्र 2018-19 से प्रत्येक ब्लाक के पांच प्राथमिक स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम से संचालित करने का निर्णय लिया है। इन स्कूलों के लिए प्रधानाध्यापकों और सहायक अध्यापकों का चयन लिखित और व्यक्तित्व परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव की ओर से प्रदेश के मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (एडी बेसिक) और सभी बीएसए को भेजे आदेश में कहा गया है कि प्रधानाध्यापकों और सहायक अध्यापकों के चयन के लिए जिला स्तर पर कमेटी गठित की जाएगी। डायट के प्राचार्य इसके अध्यक्ष होंगे जबकि राजकीय इंटर कॉलेज के अंग्रेजी प्रवक्ता और अंग्रेजी विषय के विशेषज्ञ इसके सदस्य तथा बीएसए सदस्य सचिव होंगे।

अंग्रेजी स्कूलों के प्रधानाध्यपक और सहायक अध्यापक के लिए इच्छुक शिक्षकों से आवेदन पत्र लिए जाएंगे। इन्हें 50 अंकों की लिखित व 50 अंक की व्यक्तित्व देनी होगी। इस परीक्षा के जरिए चयनित प्रधानाध्यापकों व सहायक अध्यापकों को डायट में प्रशिक्षित किया जाएगा। सचिव ने प्रधानाध्यापकों और सहायक अध्यापकों की चयन प्रक्रिया 15 मार्च तक पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Comment